Type Here to Get Search Results !

IAS SUCCESS STORY: खेत में पहुंच गई IAS, सभी किसान रह गए हैरान| ARCHANA VERMA IAS PROFILE

 

The Photo of this IAS went Viral, Farmers were shocked when they reached the field, had worked even during Pregnancy







IAS SUCCESS STORY: खेत में पहुंच गई IAS, सभी किसान रह गए हैरान| ARCHANA VERMA IAS PROFILE








Success Story: वायरल हुई इस IAS की फोटोखेत में पहुंची तो चौंके किसानप्रेगनेंसी में भी किया था काम




मित्रो, प्रतिभाओं के मामले में बस्ती की माटी धनी है, इसका प्रमाण हैजिले की तीन प्रतिभाओं का यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में एक साथ चयनित होना, यहां के निवासी रजत सेन का आईपीएस मेंबनकटी ब्लॉक के बखरिया निवासी कलरव मिश्र का सिविल सर्विसेज में और कप्तानगंज ब्लॉक के नकटीदेई गांव निवासी दौलत राम वर्मा की पुत्री अर्चना वर्मा का एक साथ यूपीएससी की परीक्षा पास करके चयनित होने की खबर से जिले की माटी गौरवान्वित हो उठी थी।





अर्चना वर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा में 73वीं रैंक लाकर रच दिया था


मित्रो कुछ दिनों पहले एक महिला की फोटो वायरल (IAS Viral Photo) हुई थीउसने पीली साड़ी पहनी हुई थी, तथा वह गेहूं के खेत में फसल काटने में किसानों की मदद कर रही थी,  जब किसानों ने देखा तो किसान चौंक गए, फिर जब उन्हें पता चला कि वह हाथरस की डीएम अर्चना वर्मा हैं, तो आप जानिए आईएएस अर्चना वर्मा के बारे में सबकुछ यहाँ ।



ARCHANA VERMA IAS




Archana Verma IAS Biography


मित्रो, दूसरे प्रयास में भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में 73वीं रैंक हासिल कर अर्चना वर्मा ने आईएएस के लिए चयनित होकर अपने जनपद अपनी जन्मभूमि के लिए कामयाबी की एक इबारत लिख दी थी, सिविल सेवा में चयनित होने की सूचना के बाद उनकी सफलता पर उनके पूरे गांव में जश्न का माहौल बन गया था, यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में उन्होने 73वां स्थान हासिल किया, अर्चना वर्मा के पिता दौलतराम वर्मा लखनऊ में डाक सहायक के पद पर कार्यरत रहे हैं, अर्चना वर्मा द्वारा यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में 73वां स्थान हासिल कर इतिहास रचने के बाद 15 जून 2014 को उनके पैतृक गांव नकटीदेई में शानदार जश्न मनाया गया था।



Archana Verma IAS Hathras


कमला नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नालाजी सुल्तानपुर से अर्चना वर्मा ने इंजीनियरिंग की थी, और 2014 बैच की आईएएस अधिकारी अर्चना वर्मा ने प्रारम्भिक शिक्षा लखनऊ के पायनियर मान्टेसरी इण्टर कालेज में ग्रहण की थीइसके बाद कमला नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नालाजी सुल्तानपुर से इंजीनियरिंग किया और उ.प्र. राज्य विद्युत उत्पादन निगम लि. में असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर तैनात हो गयी। वर्ष 2013 में उन्होंने आईएएस की परीक्षा दी और उनका सलेक्शन हो गया, सितम्बर 2014 में अर्चना वर्मा की ट्रेनिंग शुरू हुई और ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली पोस्टिंग बाराबंकी में रामसनेही घाट के एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर हुई, 24 मई 2016 को अर्चना वर्मा को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बाराबंकी नियुक्त किया गया, और इसके बाद अर्चना वर्मा का तबादला गोंडा जिले की करनैलगंज तहसील में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर किया गया।




Archana Verma IAS Hapur


दोस्तो आईएएस अफसर बनना इतना आसान नहीं है और उसके बाद उस पद की जिम्मेदारियां निभाना उससे भी कठिन है, कुछ महिला आईएएस अफसर घर-परिवार और ऑफिसदोनों की जिम्मेदारियां बखूबी निभा रही हैंआपको बता दें उत्तर प्रदेश के हाथरस की डीएम अर्चना वर्मा भी उन्हीं में से एक (Archana Verma IAS) हैंवह सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनलदोनों फोटोज शेयर करती रहती हैं ।





Archana Verma IAS UP


मित्रो आईएएस ऑफिसर्स किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं होते हैं, उनकी फोटोज और उनसे जुड़ी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होना आम बात है, इसे इसीक्रम में कुछ दिनों पहले हाथरस की डीएम अर्चना वर्मा की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वह पीली साड़ी में दिखाई दे रहीं हैं, वह गेहूं के एक खेत में हैं और फसल काटने में किसानों की मदद कर रही हैं, वहाँ पर उन्हें अपने बीच देखकर किसान चौंक गए थे, उन्होंने किसानों से फसल के उत्पादन, मौसम के प्रभाव, फसल की गुणवत्ता आदि के बारे में जानकारी ली।



Archana Verma IAS UP



Click here for All India State & Central Govt Jobs Previous Question Papers




कौन है इनके प्रेरणाश्रोत ?


आपको बता दें कि बाबा महादेव चौधरी उनके प्रेरणास्रोत हैं । अर्चना वर्मा की शादी बिहार के मूल निवासी विपिन कुमार के साथ हुई है, पति विपिन कुमार भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं, अर्चना वर्मा की मानें तो उनके बाबा/दादा महादेव चौधरी उनके प्रेरणास्रोत हैं, वे निरंतर उन्हें आईएएस बनने के लिए प्रेरित करते रहते थे, आईएएस अधिकारी अर्चना वर्मा का मानना है कि सफलता के लिए विषय चयन के साथ ही व्यावहारिक दक्षता और निरंतर संवाद आवश्यक है। केवल किताबी ज्ञान से सफलता अर्जित नहीं की जा सकती, अर्चना प्रशासनिक सेवा के जरिए देश के विकास में अपना श्रेष्ठतम योगदान देना चाहती हैं, और उनका स्पष्ट कहना है कि चुनौतियों के बीच से ही सृजन का मार्ग प्रशस्त होता है।

 


ARCHANA VERMA IAS PROFILE




Archana Verma IAS Age


2014 बैच की आईएएस अफसर अर्चना वर्मा की गिनती तेजतर्रार और इमानदारलेकिन सख्त अफसर की रूप में की जाने लगी है, अर्चना वर्मा का कहना है कि हमेशा उनकी कोशिश यही रहेगी कि वे लोगों को उनका हक दिला सकें और अपने काम के साथ पूरा-पूरा न्याय कर सकें ।




Bureaucrats India: Archana Verma, IAS, Ex Chairperson - Hapur Pilukhwa Development Authority




Archana Verma




Success Story of IAS Archana Verma


IAS Archana Verma, Archana Varma IAS Assam, Archana Verma IAS Delhi, Archana Verma IAS Husband, Archana Verma IAS Biodata, Archana Varma IAS 1995 Batch, Archana Verma IAS Present Posting, Archana Verma IAS Biography, Archana Verma IAS Wikipedia, Archana Verma IAS Age, Archana Verma IAS Present Posting, अर्चना वर्मा आईएएस बायोग्राफी