Type Here to Get Search Results !

SUCCESS STORY: DSP AYUSHI SINGH | UP PCS क्रैक कर DSP बनीं आयुषी सिंह, ऐसे की थी पढ़ाई

Ayushi Singh Success Story: Dreamed of becoming an Officer |पिता के सपने को पूरा कर DSP बनी Ayushi Singh की कहानी



Father murdered in court, daughter bags Rank 62 in UPPSC


SUCCESS STORY: DSP AYUSHI SINGH




Meet DSP Ayushi Singh whose father was murdered in court


DSP Ayushi Singh



पिता की हत्या के बाद ली प्रतिज्ञाअब UPPSC पास कर बनी DSP



DSP Ayushi Singh: कोर्ट में पेशी के दौरान हुई थी पिता की हत्या

मित्रो,उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा की परीक्षा का परिणाम आ गया है, इस वर्ष यूपी पीसीएस 2022 की परीक्षा में कई महिलाओं ने टोपर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है, इसबार यूपीपीएससी पीसीएस की मुख्य परीक्षा में आगरा की दिव्या सिकरवार ने टॉप किया, दूसरे नंबर पर लखनऊ की प्रतीक्षा पांडे और तीसरे स्थान पर बुलंदशहर की नम्रता सिंह का नाम आया है, आपको बता दें कि इस परीक्षा में एक ऐसी लड़की का नाम भी शामिल है, जिनके पिता पर हत्या समेत कई  आपराधिक मुकदमे दर्ज थे, इनके अपराधी पिता की कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई थी, लेकिन बेटी ने कानून का रास्ता अपनाते हुए यूपीपीएससी परीक्षा की तैयारी की और इस वर्ष मुख्य परीक्षा पास करके 62वीं रैंक हासिल की है। क्या आप जानते हैं इस महिला का नाम? यूपीपीएससी पीसीएस 2022 की टॉपर सूची में शामिल इस महिला का नाम है आयुषी सिंह, तो आइए जानते हैं डीएसपी आयुषी सिंह के बारे में।

 
 

DSP Ayushi Singh



UPPCS परीक्षा पास कर बेटी आयुषी बनी DSP अधिकारी

 

Ayushi Sing - 8 years ago Father murdered during the hearing

 


DSP Ayushi Singh Success Story

 


DSP Success Story: इनकी मां ब्लॉक प्रमुख, इनके पिता की 8 साल पहले हो गयी थी हत्या, अब बेटी बन गई DSP अधिकारी

 


DSP Success Story







UPPSC Result 2022 - Success Story यूपीपीएससी पीसीएस रिजल्ट 2022 में बेटियों का जलवा देखने लायक है



DSP Ayushi Singh Success Story - UPPSC Result 2022


दोस्तो, इस बार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पब्लिक सर्विस कमीशन 2022 रिजल्ट में बेटियों का दबदबा देखा गया है, सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की इस परीक्षा में भले ही टॉपर दिव्या सिकरवार हैं, लेकिन उनसे भी ज्यादा चर्चा में हैं 62वीं रैंक हासिल करने वाली (Ayushi Singh DSP) आयुषी सिंह हैं।




DSP Ayushi Singh Success Story




DSP Ayushi Singh - कोर्ट में पेशी के दौरान हुई थी इनके पिता की हत्या, बेटी अब पीसीएस की परीक्षा पास कर बनी डीएसपी

 

आपको बता दें आयुषी सिंह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की रहने वाली हैं, अबसे 8 साल पहले उन पर दुखों का पहाड़ टूट गया था, लेकिन उसके बावजूद वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए डटी रहीं, सरकारी नौकरी की यह परीक्षा पास कर उन्होंने न सिर्फ अपने दिवंगत पिता का सपना पूरा किया है बल्कि जिंदगी में संघर्ष कर रहीं अनगिनत लड़कियों के लिए मिसाल (Women Who Inspire) भी बन गई हैं। 



DSP Ayushi Singh



कक्षा 11वीं में हुई थी इनके पिता की हत्या


आयुषी सिंह के पिता योगेंद्र सिंह मुरादाबाद के डिलारी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख थे, मार्च 2013 में छात्र नेता और शार्प शूटर रिंकू चौधरी की हत्या के मामले में उन्होंने खुद कोर्ट में सरेंडर किया था, इसके लिए रिंकू की हत्या के मामले में कोर्ट में कार्यवाही चल रही थी, सन 2015 में योगेंद्र को कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा था, तथा इसी दौरान पुलिस कस्टडी में योगेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गईथी, उस समय आयुषी कक्षा 11वीं  की छात्रा थी।

 



कक्षा 11वीं में हुई थी इनके पिता की हत्या



 

बेटी ने पूरा किया पिता का सपना


आपको बता दें कि आयुषी मानती हैं कि उनके पिता की हत्या पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन की असफलता के कारण हुयी थीउनके पिता चाहते थे कि वह एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ जाएं इसीलिए 12वीं तक साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने ग्रेजुएशन आर्ट्स में किया था, उन्होंने कॉलेज से कम्प्टीसन की तैयारी शुरू कर दी थी (UPPSC Topper)। लेकिन इनहोने प्रमुख तैयारी मास्टर्स की पढ़ाई के साथ की थी। उन्होंने जून 2020 में UGC NET परीक्षा भी क्वालिफाई की थी।

 




बेटी ने पूरा किया पिता का सपना



 

आयुषी बनना चाहती हैं IPS


मित्रो, मुरादाबाद के आशियाना कॉलोनी की रहने वाली आयुषी सिंह ने यूपीपीएसीसी 2022 में 62वीं रैंक हासिल की है (DSP Rank) इसके लिए उन्होंने दिल्ली में कोचिंग के साथ रोजाना 6-7 घंटे पढ़ाई की थीउन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा पास की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स करने वाली आयुषी सिंह आईपीएस ऑफिसर (IPS Officer) बनना चाहती हैं.

 

 

Tags:

Ayushi Singh DSP Instagram, Ayushi Singh UPPSC Instagram, DSP Ayushi Singh Age, Ayushi Singh UPPSC Age